प्राय: पूछे जाने वाले प्रश्न (कॉर्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग)

FAQ on CINB
1. कॉर्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग क्या है?

भारतीय स्टेट बैंक की कॉर्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग (CINB) कॉर्पोरेट ग्राहकोंकों (जैसे फर्मों, कंपनियां, ट्रस्ट, साझेदारी, स्वामित्व वाली फ़र्म रूप में किसी भी गैर व्यक्तिगत ग्राहक) ऑनलाइन बैंकिंग गतिविधियों को ले जाने के लिए इंटरनेट की शक्ति और सुविधा के साथ एक सुविधा चैनल है, जो कहीं भी और कभी भी सहायता प्राप्त कर सकें.

2. कौन CINB का लाभ ले सकते हैं?

किसी भी गैर व्यक्ति ग्राहक के प्रयोजन के लिए इंटरनेट बैंकिंग उन सबके लिए है जैसे एक आदमी उद्यम, लघु व्यवसाय उद्यम, फर्म, ट्रस्ट, संस्था, सरकारी संगठन या बड़े समूह है और जिनका भारतीय स्टेट बैंक की किसी भी शाखामें खाता है वे सब CINB लाभ ले सकते हैं.

3. CINB साइट तक कैसे पहुँचे ?

भारतीय स्टेट बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग साइट www.onlinesbi.com पर जाएँ.CINB होम पेज पर देश के लिए 'कॉर्पोरेट बैंकिंग' टैब पर क्लिक करें.

4. भारतीय स्टेट बैंक की सभी शाखाएँ CINB सुविधा प्रदान कर सकती हैं ?

हाँ CINB सुविधा देश भर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सभी शाखाओं द्वारा उपलब्ध की जाती है.

5. क्या व्यक्तिगत (पर्सनल बैंकिंग) ग्राहकों के लिए CINB उपलब्ध कराया जा सकता हैं?

इंटरनेट बैंकिंग विशेष रूप से कॉर्पोरेट ग्राहकों (गैर व्यक्तियों) के लिए है. व्यक्तिगत ग्राहकों के लिए खुदरा इंटरनेट बैंकिंग सुविधा अलग से उपलब्ध है.

6. मैं एक व्यक्ति के रूप में मेरी एस.बी. / सीए खाते पर इंटरनेट बैंकिंग सुविधा का लाभ उठाया है. ये कैसे CINB से अलग करता है?

खुदरा इंटरनेट बैंकिंग एक एकल उपयोगकर्ता उत्पाद है, जबकि CINB कॉर्पोरेट की आवश्यकता के अनुसार अलग शक्तियों के साथ कई उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधा प्रदान करना है.इसके के तहत वास्तव में कॉर्पोरेट आंतरिक उपयोगकर्ताओं द्वारा बैंकिंग खातों के लिए विवेकाधीन अनुदान का उपयोग और गतिशील बैंकिंग लेनदेन के लिए अनुमतियाँ प्रबंधित करने और उन पर नजर रखने के लिए काम करता है.

7.हमारे नेट बैंकिंग खाते कैसे सुरक्षित / सुरक्षित है?

भारतीय स्टेट बैंक की इंटरनेट बैंकिंग पोर्टल, www.onlinesbi.com लेनदेन डेटा एक एसएसएल मध्यम (256 बिट एसएसएल सुरंग) के माध्यम से एन्क्रिप्टेड यात्रा के साथ एक अत्यंत सुरक्षित, VeriSign प्रमाणित साइट, इंटरनेट पर सुरक्षा के उच्चतम स्तर है. उन्नत EV-SSL प्रमाणपत्र अनधिकृत साइटों के माध्यम से पहुँचने से उपयोगकर्ताओं को जो रक्षोपायों वेबसाइट को प्रामाणिकता के सबूत उपलब्ध कराता है.

8. क्या भिन्न आकार के कॉर्पोरेट्स और संविधान, बड़ी कंपनियों के संगठन या छोटे व्यक्तियों की संस्थाओंकों एसबीआई नेट बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करता है?

हां, भारतीय स्टेट बैंक में, हम आकार और जटिलता के अनुसार विभिन्न कंपनियों की बैंकिंग आवश्यकताओं को समझते हैं. इसलिए हम विभिन्न लक्षित समूहों की बदलती आवश्यकताओं के अनुरूप करने के लिए इंटरनेट बैंकिंग उत्पादों की एक किस्म तैयार की है. आप अपने जरूरत के अनुसार सबसे अच्छा उत्पाद निम्नलिखित उत्पादमेंसे चुन सकते हैं.

a. खाता (लाभ): यह भारतीय स्टेट बैंक की ही एक शाखा के साथ खातों को बनाए रखने और केवल ऑनलाइन जांच और खाता बयान की डाउनलोडिंग पास करने के लिए जो छोटी कंपनियों या संस्थानों के लिए एक एकल उपयोगकर्ता जांच उत्पाद है. ऑनलाइन लेनदेन के इस उत्पाद में अनुमति नहीं है.

b. खाता प्लस (एडवांटेज प्लस) - यह भारतीय स्टेट बैंक की कई शाखाओं के साथ थोड़ा बड़ा फर्मों या संस्थानों बैंकिंग के लिए बने एक बहु उपयोगकर्ता जांच उत्पाद है. इस संगठन के कई उपयोगकर्ताओं के लिए जांच की सुविधा प्रदान करता है. ऑनलाइन लेनदेन की इस उत्पाद में अनुमति नहीं है.

c. सरल - यह आदर्श एकल स्वामित्व फ़र्म, सूक्ष्म उद्यमों या उनके व्यापार खाते में ऑनलाइन लेनदेन की सुविधा की आवश्यकता होती है, जो व्यक्ति के व्यवसायियों के लिए अनुकूल एक सरल एकल उपयोगकर्ता व्यवहार उत्पाद है. उत्पाद प्रति दिन 5 लाख रुपए की सीमा तक खातों के मालिक को धन के हस्तांतरण या तीसरे पक्ष को शामिल उपयोगकर्ता के लिए लेनदेन अधिकार प्रदान करता है. दोनों अंतरराज्यीय और अंतर बैंक लेनदेन समर्थन कर रहे हैं.

d. व्यापार (विशेषाधिकार) - यह अपने उपयोगकर्ताओं के लिए विवेकाधीन पहुँच / लेनदेन अधिकार प्रदान करने की कामना करते हैं, जो छोटे और मध्यम उद्यमों और संगठनों के भारतीय स्टेट बैंक की एक भी शाखा के साथ खातों को बनाए रखने और मतलब के लिए एक बहु उपयोगकर्ता व्यवहार उत्पाद है. कॉर्पोरेट के प्रशासक अन्य कॉर्पोरेट उपयोगकर्ताओं बनाता है और लेनदेन रुपये प्रति 50.00 लाख की अधिकतम लेनदेन की राशि को अलग खातों के लिए उन्हें अधिकार प्रदान करती है. प्रति दिन लेनदेन की संख्या पर कोई सीमा नहीं होगी.

e. विस्तार (फ्रीडम) - यह बड़े और बहुत बड़ी कंपनियों, सरकारी संगठनों और संस्थानों के लिए एक पूरा इंटरनेट बैंकिंग उत्पाद है. सुविधा विभिन्न शाखाओं के साथ खातों पर विवेकाधीन पहुँच / लेनदेन अधिकार के लिए कई उपयोगकर्ताओं को सक्षम बनाता है. कॉर्पोरेट प्रशासक अन्य उपयोगकर्ताओं को बनाता है और लेनदेन रुपये प्रति 500.00 करोड़ रुपये का अधिकतम लेनदेन की राशि को अलग खातों के लिए उन्हें अधिकार प्रदान करती है. प्रति दिन लेनदेन की संख्या पर कोई सीमा नहीं होगी.

9. खाता और खाता प्लस के बीच क्या अंतर है? दोनों नाम समान ध्वनित लगते है.

a. खाता CINB की एक एकल उपयोगकर्ता जांच की सुविधा है. अकेले एक ग्राहक संख्या से जुड़े खातों इस सुविधा में देखा जा सकता है. यह Vyapaar या Vistaar जैसे अन्य उत्पादों के लिए उन्नत नहीं किया जा सकता.

b. खाता प्लस बहु उपयोगकर्ता जांच की सुविधा है. यह कॉरपोरेट एकाधिक उपयोगकर्ताओं होने और भारतीय स्टेट बैंक के एक से अधिक शाखा के साथ बैंकिंग के लिए है. यहाँ कई ग्राहक संख्या के तहत खोले गए खातों एक कॉर्पोरेट पहचान के लिए मैप किया जा सकता है. इसके अलावा, कॉर्पोरेट व्यवस्थापक खातों और डाउनलोड बयानों देखने के लिए उपयोगकर्ताओं के विवेकाधीन अधिकार दे सकते हैं.

10. कैसे हम CINB सुविधा के लिए आवेदन कर सकते हैं? इसके लिए जरूरी आवेदन कहाँ मिलेंगे.

कॉर्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग के वेरिएंट में से किसी एक में कोई सवाल पर ऊपर 8 में वर्णित लाभ उठाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक शाखा से संपर्क कर सकते हो जहां आप अपने खाते बनाए रखे है. विभिन्न उत्पादों के लिए आवश्यक पंजीकरण फार्म? पंजीकरण फार्म लिंक के माध्यम से हमारे ऑनलाइन बैंकिंग वेबसाइट www.onlinesbi.com से पंजीकरण फार्म डाउनलोड किया जा सकता है?यह लिंक कॉर्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग के होम पेज के शीर्ष पर प्रदान की गई है. जहां कहीं आवश्यक हो पूरी तरह भरा विधिवत बोर्ड रेसोल्यूशन के साथ फार्म,शाखा में प्रस्तुत किया जाना चाहिए.

11. बहु उपयोगकर्ता उत्पाद खाता प्लस, व्यापार और विस्तार में विभिन्न भूमिका धारक कौन हैं?
निम्नानुसार CINB में संभावित भूमिका धारकों की सूची इस प्रकार है:

a. नियामक(Regulator) नियामक की भूमिका विस्तार सुविधा के लिए अद्वितीय है. वे कारपोरेट के कार्यकारी नियंत्रक है. वे CINB में कंपनी की समग्र प्रोफाइल को परिभाषित करता है. उन्हे CINB में किसी भी खातेको देखने या लेनदेन का अधिकार नहीं है.

b. प्रशासक(Administrator) :प्रशासक की भूमिका खाता प्लस, व्यापार और विस्तार में अनिवार्य है. ये प्रबंधन नियंत्रणमें रखते है. यह अन्य उपयोगकर्ताओं को बनाता है और कंपनियों के खातों के लिए उन्हें पहुँच अधिकार प्रदान करता है. यह इन खातों पर चलाना उनकी वित्तीय सीमाओं को तय करता है.

c. एंक्वायरर(Enquirer) : प्रशासक द्वारा मैप खातों को ही देख सकते है और इन खातोंका बयान डाउनलोड कर सकते.

d. निर्माता(मेकर) : यह लेनदेन का निर्माता है. व्यापार और विस्तार को लागू भूमिकामें.

e. ऑथोरायज़र (Authorizer) यह निर्माता द्वारा बनाई लेनदेन को अधिकृत करता है. उनका प्राधिकरण अधिकार प्रशासक द्वारा परिभाषित होता हैं. इस भूमिका व्यापार और विस्तार को फिर से लागू है

f. अपलोडर(Up-loader) इसे व्यापार और विस्तार में एक वैकल्पिक भूमिका है. एक पूर्व निर्धारित फ़ाइल संरचना जहाँ थोक लेनदेन युक्त फाइलें है अपलोड करता है.

g. लेखा परीक्षक? इसे विस्तार में एक वैकल्पिक भूमिका है. यह लेनदेन को दुसरी देखता है और उसका कार्योत्तर ऑडिट करता है.

h. अप्रूवर (Approver) यह फिर से विस्तार में एक वैकल्पिक भूमिका है. अप्रूवर लेनदेन से पहले की जांच करता है और बादमें उसे अधिकृत करता है.

i. सुपर एंक्वायरर (Enquirer) इसे किसी भी शाखा में बनाए रखा कॉर्पोरेट के किसी भी खाते में पूछताछ करने के लिए अधिकार है. यह भूमिका भी वैकल्पिक है

12. कौनसे भूमिका धारकोंको शाखा द्वारा बनाया जाएगा?
शाखा एक कॉर्पोरेट ID बनाएगा और निम्नलिखित कॉर्पोरेट भूमिका धारकों के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड प्रदान करेगा.

I. विस्तार - नियामक और प्रशासक

II. व्यापार और खाता प्लस: प्रशासक(Administrator)

III. खाता और सरल: उपयोगकर्ता (USER)

13. हमारे आवेदन शाखा द्वारा स्वीकार किया जाने है के बाद हम तुरंत यूजर आईडी और पासवर्ड प्राप्त करना चाहते हैं. क्या यह संभव है?

हाँ. यूजर आईडी और पासवर्ड जो पूर्व मुद्रित किट के माध्यम से उसका / उसकी पावती के खिलाफ संबंधित उपयोगकर्ता को सौंप जारी किया जा सकता है.

14. हमारे कॉर्पोरेट के वरिष्ठ अधिकारियों के यूजर आईडी और पासवर्ड को इकट्ठा करने शाखामें नहीं आ एसएकेएटीई.इसका कोई विकल्प है?

हाँ. मामले में उपयोगकर्ता पूर्व मुद्रित किट, उपयोगकर्ता नाम प्राप्त करने और पासवर्ड प्रेषण मोड के माध्यम से अलग से भेजा जा सकता है जहाँ व्यक्तिगत रूप से शाखा की यात्रा करने में असमर्थ है.

15. मेरा एक एकल स्वामित्ववाला खाता है. मुझे CINB जांच के अधिकार के साथ मिल सकता है?

हाँ. आप केवल पूछताछ के लिए CINB उपयोग करना चाहते हैं, तो आप खाता सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

16. मेरी एक एकल स्वामित्ववाली फ़र्म है. क्या मुझे लेनदेन अधिकारों के साथ CINB मिल सकता है?

हाँ. आप 'सरल' सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. ऊपर सवाल 3 पर बताया गया है.यह एक एकल उपयोगकर्ता, व्यवहार उत्पाद है.

17. क्या लेनदेन सुविधा'CINB-सरल' के माध्यम से उपलब्ध हैं?

निम्नलिखित लेनदेन सरल तहत संभव हैं:

  • खुद के और तीसरे पक्ष के खातोंपर स्थानांतरण रुपए प्रति दिन 5.00 लाख तक.

  • अंतर और अंतर बैंक भुगतान प्रति दिन 5.00 लाख तक.

  • डीडी जारी करने के लिए अनुरोध प्रति दिन रुपये 5.00 लाख तक.

  • प्रत्यक्ष (सीबीडीटी) के भुगतान, अप्रत्यक्ष (सीबीईसी, सीमा शुल्क आदि) और राज्य सरकार करों. सीबीडीटी और सीबीईसी कर भुगतान के लिए प्रति दिन लेनदेन सीमा रुपए 2 करोड़ रुपए है. और अन्य कर भुगतान के लिए सीमा रुपए 10 लाख है.

  • व्यापारी लेनदेन.

18. हम एक साझेदारी संस्था हैं. कौन सा CINB उत्पाद हमारे लिए लागू होता है?

आप व्यापार सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. उत्पाद लेनदेन अधिकार प्रदान करता है. हालांकि, अगर आप अकेले जांच उद्देश्य के लिए CINB उपयोग करने के लिए चुनते हैं, तो आप खाता प्लस के लिए विकल्प चुन सकते हैं.

19. हमने कुछ साल पहले खाता सुविधा का लाभ उठाया था. अब हमें लेनदेन अधिकारों की जरूरत है. कैसे हमें लेनदेन अधिकार मिलता है?

खाता सुविधा लेनदेन अधिकारों के साथ अन्य सुविधाओं को उन्नत नहीं किया जा सकता है.
हालांकि, जो कॉरपोरेट्स जिन्होने खाता का लाभ उठाया है. आवश्यकताओं के आधारपर उनके संविधान के अनुसार सरल, व्यापार या विस्तार के लिए रजिस्टर कर सकते हैं और खाता सुविधा को निष्क्रिय करने के लिए शाखा को अनुरोध कर सकते है.

20. हमने खाता प्लस सुविधा का लाभ उठाया है. हमें लेनदेन अधिकार मिल सकता है?

हाँ. खाता प्लस व्यापार या विस्तार करने के लिए उन्नत किया जा सकता है. इन दो वेरिएंट लेनदेन का अधिकार प्रदान करते हैं. उन्नयन शाखा द्वारा किया जाता है.

21. कॉर्पोरेट एसबीआई की कई शाखाओं के साथ खातों को बनाए रखता है. इन सभीको एक CINB सुविधा से जोड़ा जा सकता है?

हाँ. खाता प्लस (जांच केवल) और विस्तार सुविधाओं विभिन्न शाखाओं में खाते एक कॉर्पोरेट पहचान करने के लिए मैप किया जाने के लिए अनुमति देते हैं.

22. हमारी कंपनीके देश के विभिन्न भागों में यूनिट है और हम भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय शाखाओं के साथ खातें है. हम INB हमारे सभी खातों के लिए ले सकतें है? इन खातों CINB पर हमारे स्थानीय कार्यालय द्वारा प्रबंधित किया जा सकता है?

हाँ. खाता प्लस (जांच केवल) और विस्तार (लेनदेन की सुविधा) के तहत, कॉर्पोरेट कई एडमिन मोड के लिए विकल्प चुन सकते हैं. विभिन्न इकाइयों के खातों संबंधित प्रशासकों के लिए मैप किया जा सकता है.

23. कौनसी विभिन्न सुविधाएं 'व्यापार' और 'विस्तार' उत्पादों के तहत उपलब्ध कर रहे हैं?

निम्नलिखित सुविधा / लेनदेन का प्रकार हमारे ऊपरनिर्देशित व्यवहार उत्पादों के माध्यम से सक्षम हैं.

  • भारतीय स्टेट बैंक में फंड के मालिक को या तीसरे पक्ष के खातेमें स्थानांतरण (इंट्रा बैंक फंड ट्रांसफर)
  • आरटीजीएस / एनईएफटी (इंटर बैंक फंड ट्रांसफर) के माध्यम से अन्य बैंकों में खातों लाभार्थी को फंड ट्रांसफर
  • डीडी जारी करने के लिए अनुरोध
  • पंजीकृत आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान
  • विभिन्न कर भुगतान (प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष और राज्य)
  • अनुसूची लेनदेन की सुविधा
  • टॉप अप ऑफ प्रीपेड़ कार्ड
  • डीमेट होल्डिंग बयान देखना और डाउनलोड
  • एमआईएस / रिवर्स फ़ाइल सुविधा (रिपोर्ट निर्माण)
  • भुगतान के लिए थोक अपलोड सुविधा वेतन, कर के, प्रीपेड कार्ड, बिल, अंतर और अंतर बैंक लाभार्थियों आदि के लिए प्रेषण.
  • ई कलेक्शन सुविधा
  • डायरेक्ट डेबिट सुविधा (पुल मोड)
  • इलेक्ट्रॉनिक डीलर और वेंडर वित्त
  • एएसबीए के माध्यम से आईपीओ सब्सक्रिप्शन सुविधा
  • 'मुद्रा वायदा' की ऑनलाइन ट्रेडिंग के लिए सुविधा
  • कर्मचारी भविष्य निधि अंशदान के ऑनलाइन भुगतान की सुविधा
24. हमारी कंपनी के लेखा विभाग में अधिकारियों की एक जटिल पदानुक्रम है? इसे CINB में दोहराया जा सकता है? हम हमारी कंपनी की नीति के अनुसार CINB में उन्हें अधिकार प्रदान कर सकते हैं?

हाँ. CINB कॉर्पोरेट्स आंतरिक उपयोगकर्ताओं द्वारा बैंकिंग खातों के लिए उपयोगकर्ता पहुँच को विनियमित करने और गतिशील बैंकिंग लेनदेन के लिए अनुमतियाँ प्रबंधित करने और उन पर नजर रखने के लिए क्षमता प्रदान करता है.

25. हम लेनदेन अधिकारों के साथ CINB लाभ उठाने के लिए चाहते हैं, लेकिन एक ही समय में हम लेनदेन से अधिक व्यक्ति द्वारा अधिकृत होना चाहते हैं. यह CINB में संभव है?

हाँ. CINB के प्रमुख सुरक्षा सुविधा की अवधारणा निर्माता और चेकर की है. लेनदेन निर्माता कहा जाता है और एक या एक से अधिक authorisers द्वारा अधिकृत उपयोगकर्ताओं में से एक द्वारा बनाई गई हैं.

26. हमें आंतरिक नियंत्रण लेखा परीक्षा उद्देश्य के लिए (कार्योत्तर) पोस्टफेकटो लेनदेन के बाद एक नज़र रखने के लिए एक अधिकारी चाहेंगे. CINB उस के लिए प्रदान करता है?

हाँ. विस्तार सुविधा में एक यूनिक लेखा परीक्षकों की भूमिका है जो लेनदेनके बाद उन पर लेखापरीक्षा उद्देश्य के लिए एक नज़र रखता है.बहरहाल, यह एक वैकल्पिक सुविधा है.

27. हमारे कॉर्पोरेट उपयोगकर्ताओं की एक बड़ी संख्या है. हमें CINB में उन्हें हटाना / संशोधित / निष्क्रिय करने का विकल्प है?

हाँ. कॉर्पोरेट व्यवस्थापक को संशोधन, हटाना, निष्क्रिय और उपयोगकर्ताओं को पुन: सक्रिय करने के लिए अधिकार है.

28. क्या विक्रेता भुगतान वेतन आदि के लिए थोक में लेनदेन अपलोड करना संभव है.

हाँ. CINB के व्यापार या विस्तार वेरिएंट लाभ उठाया है ऐसे कॉर्पोरेट्स ऐसे अंतरराज्यीय और अंतर बैंक लेनदेन, वेतन भुगतान, विक्रेता भुगतान, बिल भुगतान, कर भुगतान आदि के रूप में लेनदेन की एक किस्म के लिए भारी अपलोड की सुविधा का उपयोग कर सकते हैं

29. क्या फ़ाइल अपलोड में एनईएफटी / आरटीजीएस लेनदेन की अनुमति दी जाती है?

हाँ. एनईएफटी / आरटीजीएस लेनदेन भी फाइल मोड में किया जा सकता है

30. क्या फ़ाइलमें एकल डेबिट और कई क्रेडिट रिकॉर्ड हो सकते हैं?

हाँ. सिंगल डेबिट और कई क्रेडिट फ़ाइल स्वरूप इंट्रा बैंक, एनईएफटी और आरटीजीएस लेनदेन प्रदान करती है.

31. क्या एन्क्रिप्टेड फ़ाइलें अपलोड किया जा सकता है?

हाँ. फ़ाइलों के अपलोड सममित कुंजी या असममित कुंजी का उपयोग कर या तो एन्क्रिप्टेड (PKI) supported.` है

32. क्या हम CINB के माध्यम से सरकारी लेनदेन कर सकते हैं?

प्रत्यक्ष कर (OLTAS), उत्पाद शुल्क भुगतान, सीमा शुल्क, रेलवे फ्रेट, डीजीएफटी के लिए ऑनलाइन लाइसेंस फीस भुगतान, विभिन्न राज्य सरकार करों आदि का भुगतान CINB के माध्यम से संभव हैं

33. क्या हम CINB के माध्यम से अपने आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान कर सकते हैं?

हाँ. कॉर्पोरेट्स CINB का उपयोग पंजीकृत आपूर्तिकर्ताओं के लिए ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं. डीलर कॉर्पोरेट के प्रशासक CINB में उपयुक्त मेनू के माध्यम से आपूर्तिकर्ताको दर्ज करना चाहिए. इसे प्रदायक कॉर्पोरेट द्वारा अनुमोदित किया जाना है.उसके बाद अनुमोदन आपूर्तिकर्ता भुगतान किया जा सकता है.

34. कैसे कॉर्पोरेट्स CINB के माध्यम से अपने डीलरों / ग्राहकों से ऑनलाइन भुगतान एकत्रित करते हैं?

CINB प्रत्यक्ष डेबिट के माध्यम से व्यापारियों से बकाया राशि की ई संग्रह की सुविधा देता है.आपूर्तिकर्ता कॉर्पोरेट लाभ उठाने विस्तार सुविधा सीधे भारतीय स्टेट बैंक की विभिन्न शाखाओं में बनाए रखा डीलरों के खातों को डेबिट कर सकते हैं इसका लाभ उठाने के लिए आपूर्तिकर्ता कॉर्पोरेट बैंक के साथ एक द्विपक्षीय समझौते करता है. इस के आधार पर, डीलर एक विशिष्ट सीमा और अवधि के लिए अपने खाते को डेबिट करने के लिए आपूर्तिकर्ता को आदेश दे देंगे.

35. हमारा एक शैक्षिक संस्थान है. हम CINB के माध्यम से फीस जमा कर सकते हैं?

हाँ.CINB के व्यापार या विस्तार वेरिएंट के तहत पंजीकृत किये हुए जो प्रतिष्ठित शैक्षिक संस्थानों शुल्क संग्रह के लिए i-collect सुविधा का उपयोग कर सकते हैं.

36. हम एक धर्मार्थ संस्था हैं. हम CINB के माध्यम से दान एकत्र कर सकते हैं?

हाँ.CINB के व्यापार या विस्तार वेरिएंट के तहत पंजीकृत किये हुए जो प्रतिष्ठित संस्थानों दान के संग्रह के लिए i-collect सुविधा का उपयोग कर सकते हैं.

37. क्या कर लेनदेन को संभालने के लिए अधिकृत नहीं ऐसे गैर एजेंसी बैंक (nabs) अपने ग्राहकों के करों परिहार को भारतीय स्टेट बैंक की कॉर्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग की मदद ले सकते हैं?

हाँ.Nabs विस्तार सुविधा के लिए रजिस्टर कर सकते हैं और फ़ाइल आधारित लेनदेन के रूप में कर भुगतान भेज सकते हैं. कृपया ध्यान दें Nabs CINB माध्यम से में किसी भी अन्य लेनदेन को डाल करने की अनुमति नहीं है.